देश को झकझोर के रख देने वाली पोस्ट- ''सिस्टम Vs संत''

आप लोग यूं तो सिस्टम बदलने के लिए बड़ी बड़ी बातें करते हो पर आज जब एक आदमी पूरे सिस्टम के खिलाफ अकेला लड़ रहा है, तो आप आंखें बंद कर के सो रहे हो?




20 साल पहले रामपाल जी महाराज सिंचाई विभाग में जुनियर इंजीनियर थे । पर जब उनको आदेश हु्आ तो उन्होने नौकरी छोड़ कर एक मिशन शुरू किया । नकली संतों, पाखंड पूजा, सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जैसे कि उनके शिष्य मूर्ति-पूजा नही करते, दहेज नहीं लेते देते, साधारण शादी करते हैं, चोरी, बेईमानी नहीं करते, नशा नहीं करते, शराब नहीं पीते, किसी से झगड़ा नहीं करते, अपने गुरू जी के आदेशों पर चलते हैं ।


अब रामपाल जी महाराज क्या करते हैं?



 वो अपने शिष्यों को चारों वेद, अठारह पुराणो, भगवद्गीता, बाइबिल, कुरान शरीफ, कबीर सागर आदि. इन सभी ग्रँथों से प्रमाण देते हैं कि सही भक्ति विधि क्या है और पाखंड पूजा कराने वाले, पैसे लेने वाले, नकली संतो का विरोध करते हैं । जात पात और धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं करते हैं ।


इस मिशन में उनके बहुत दुश्मन बन गए क्योंकि वो सब की पोल खोल के रख देते हैं ।


इसलिए 2006 में आर्य समाज के लोगों ने उनके करौंथा आश्रम पर हमला कर दिया । हरियाणा के मुख्यमंत्री खुद आर्य समाजी थे इसलिए पुलिस भी हमलावरों के साथ थी । उन्होने संत रामपाल जी महाराज को सच बोलने के जुर्म में जेल में डाल दिया ।


पर - 


जाको राखे सांइया, मार सके न कोई ।

बाल न बांका कर सकें, चाहें जग बेरी ( दुश्मन ) होई ।।

21 महिने बाद सुप्रीम कोर्ट ने रामपाल जी को जमानत भी दी और आश्रम वापस दिया पर आर्य समाजीयों ने दुबारा हमला करके वो जगह सील करवा दी ।

खैैर तब से 2014 तक रामपाल जी लगातार पेशी पर जाते रहे, उनके शिष्य भी कई गुना हो गए और दुश्मन भी ।

2014 में संत रामपाल जी महाराज बिमार हुए तो उनसे 2 पेशी छुट गईं । मेडिकल सर्टिफिकेट भेजने पर भी उच्च न्यायालय के भ्रष्ट जज (जो पहले ही केस बंद करने के लिए रिश्वत मांग रहे थे, पर रामपाल जी ने नहीं दी थी)  ने संत रामपाल जी महाराज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया और भारत सरकार ने 40,000 पुलिस बल लेकर उन पर हमला कर दिया । छः लोगों को मार के उसका इल्जा़म संत रामपाल जी महाराज पर लगा दिया ।


( यह वही सरकार है जो करोड़ों रूपये खाने वाले माल्या जैसे लोगों को देश से भगा देती है और उनका लोन माफ कर देती है पर समाज सुधारकों को जेल में डाल देती है )


अब अगर आप पढ़े लिखे समझदार नागरिक हो तो बताइये कि एक आदमी जो दुश्मनों से घिरा हुआ हो, सरकार और पुलिस भी जिनके खिलाफ हो और वो फिर भी अपना मिशन बंद नही कर रहा तो ऐसी क्या खास बात है उस मिशन में?


ये भी सोचिए कि बार बार जेल जाने पर भी उनके शिष्य उनको छोड़ कर नहीं जाते, बल्कि हर पेशी पर उनके दर्शनों के लिए हज़ारों की संख्या में उमड़ कर आते है, ऐसी क्या खास बात है उन संत में?


2 साल से संत रामपाल जी महाराज जैल में हैं पर फिर भी इन 2 साल में लाखों नये लोग उनके शिष्य बने हैं, ऐसी क्या खास बात है उनके ज्ञान में?


और अगर आप इतना भी नहीं सोच सकते तो सिस्टम, भ्रष्टाचार, ईमानदारी, शांति की बातें करना छोड दीजिए, क्योंकि सिस्टम खुद नही बदलते, उनको बदलना पड़ता है - संघर्ष से, जो की संत रामपाल जी महाराज कर रहे हैं ।



विडियोज देखने के लिये आप हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइव करें ।

Comments