सरकार ने मानी जाटों की मांगे, जाट अब नहीं करेंगे दिल्ली कूच


सरकार ने मानी जाटों की मांगे, जाट अब नहीं करेंगे दिल्ली कूच


आज भाजपा सरकार ने जाटों की सभी मांगे मान ली है, जिसके बाद जाटों का दिल्ली कूच स्थगित हो गया है, जाट नेताओं और सरकार के बीच दो दौर की चली बातचीत में बनी सहमति।
खुद जाट नेता यशपाल मलिक और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।


इस प्रेस कॉन्फ्रेंस मे यशपाल मलिक ने कहा कि हमें सरकार पर पूरा भरोसा है, सरकार जाटों के साथ न्याय करेगी, उन्होंने कहा सरकार ने उनकी पांच मांगे पूरी करने का पूरा आश्वासन दिया है, उन्होंने कहा कि अब जाट दिल्ली नहीं आएंगे और हमने कल होने वाला दिल्ली कूच स्थगित कर दिया है, मलिक ने कहा कि प्रदेश में चल रहे कुछ धरने सांकेतिक रूप से चलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम यह आशा करते हैं कि जाट समाज को संपूर्ण न्याय मिलेगा।
इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग के सदस्यों और अध्यक्ष की नियुक्तियां होने के बाद केंद्र में जाट आरक्षण की प्रक्रिया शुरू होगी और जाट समाज को न्याय मिलेगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा के सभी मुकदमों के दोबारा समीक्षा की जाएगी, केंद्र के आरक्षण के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने जानकारी दी।



Comments