जो कभी रक्तरंजित भूमि थी वहां पर आज हो रहा रक्तदान

जो कभी रक्तरंजित भूमि थी वहां पर आज हो रहा रक्तदान



22 फरवरी 2017
काठमांडु । हम बात कर रहे हैं नेपाल देश की जहां कुछ ही महीनों पहले मधेशियों का आंदोलन, नये संविधान पर बिगड़ती बात आदि कारण नेपाल देश में अराजकता का माहौल एवं गृह युद्ध की स्थिति बन गई थी परंतु वहीं पर संत रामपाल जी महाराज के ज्ञान ने उनके आदर्शों ने, शिक्षाओं ने ऐसी कयामत लाई है कि वहां पर उनका ज्ञान शांति और भाईचारे को बनाने में अहम भूमिका निभा रहा है।



इसी कड़ी में आज संत जी के शिष्यों ने विशाल पंडाल लगा कर अपने गुरुदेव का प्रोजेक्टर पर सत्संग चलाकर एवं साथ ही विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसमें कई हजारों की संख्या में शिष्यों ने अपना रक्तदान कर  देश के प्रति मानव सेवा के भाव को प्रदर्शित किया एवं इस प्रकार का रक्त दान का आयोजन नेपाल के हर कोने में संत रामपाल जी महाराज के आदेशानुसार उनके दृढ़ भक्तों एवं कर्मठ अनुयायियों द्वारा किया जा रहा है ।

जब हमारे चैनल के रिपोर्टर ने यहां पर रक्तदान कर रहे मानव सेवियों (अनूयायीयों) से बात की तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार का आयोजन वह निरंतर नेपाल देश में करते रहेंगे ।

अब प्रबुद्ध जनमानस स्वयं विचार करे की जिस निर्दोष संत को कैद करके सरकार फूली नहीं समा रही एवं अपने इस कुकर्म को सर्वोत्कृष्ट कार्य का नाम देकर अपनी पीठ ठोक रही है परंतु शर्म है उनकी इस तुच्छ बुद्धी पर कि वह इस असाधारण से संत को समझ नहीं पा रहे।

विडियोज देखने के लिये आप हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइव करें ।

https://goo.gl/Q5dTsN

Comments